Swaraj TV 24
विशेष

बिहार में 11 से 13 तक होगी बारिश, ओलावृष्टि और ठनका गिरने की भी आशंका, अलर्ट जारी

स्वराज न्यूज/पटना। बिहार के मौसम में एक बार फिर उलटफेर होने जा रहा है। दरअसल, बिहार में 11 से 13 जनवरी तक सामान्य से मध्म बारिश होगी। इस दौरान ओलावृष्टि और ठनका गिरने की भी आशंका है। 10 जनवरी से प्रदेश मे पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो रहा है। इसके प्रभाव से पश्चिमी बिहार में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। रविवार को तकरीबन पूरे प्रदेश में आसमान में बादल छाये रहे।
आइएमडी के मुताबिक, झारखंड और उसके निकटवर्ती बिहार में चक्रवाती क्षेत्र गहराता जा रहा है। इन सभी मौसमी स्थितियों की शुरुआत नौ जनवरी से ही हो गयी। इसके प्रभाव से रात के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं आने वाला है। लेकिन, दिन के तापमान में अहम गिरावट दर्ज हो सकती है। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ के गुजरते ही प्रदेश का कुछ हिस्सा एक बार फिर शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में आ सकता है।
आइएमडी की बुलेटिन के मुताबिक 10 जनवरी को पूरे प्रदेश में बादल की मौजूदगी रहेगी। पश्चिमी बिहार में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। 11 और 12 जनवरी को करीब पूरे बिहार में मध्म दर्ज की बारिश तेज हवा के साथ शुरू हो जायेगी।
इस दौरान कई स्थानों पर ठनका और ओलावृष्टि की भी आशंका है। ओलावृष्टि विशेष रूप से दक्षिण- मध्म और दक्षिण पश्चिम बिहार में होगी। 13 जनवरी को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इसके बाद अचानक तापमान मे गिरावट दर्ज की जायेगी।

Related posts

घोड़ासहन सीमेंट व्यवसाई लूट कांड का उद्भेदन, 36 हजार कैश, आर्म्स सहित 7 गिरफ्तार

swarajtv24

बेस्ट पुलिसिंग का मिशाल पेश किया निवर्तमान एसपी ने : डीएम

swarajtv24

शिवहर में विद्युत उपभोक्ताओं पर कसा शिकंजा

swarajtv24

Leave a Comment

मोतिहारी