Swaraj TV 24
शिवहर

शिवहर :: विपक्षी दलों को सबसे पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए : विजय विकास

– कहा, नीतीश कुमार पर उंगली उठाने से पहले अच्छी तरह होम वर्क कर लें विरोधी

शिवहर / प्रतिनिधि ।
जनता दल यूनाइटेड के जिला मुख्य प्रवक्ता विजय विकास ने बेलवा डैम निरीक्षण करने आए सूबे के मुख्यमंत्री पर विरोधी दलों के स्थानीय नेताओं के बयानबाजी को उनका मानसिक दिवालियापन बताया है।
कहा कि नीतीश कुमार से पहले इन्ही लोगों की सरकार थी पर उस समय बिहार लूट, अपहरण , फिरौती, घोटाला और हत्या ,दंगा में देश में अव्वल स्थान था।
विकासात्मक योजनाओं पर चर्चा और क्रियान्वयन करना जैसे बहुत बड़ा गुनाह हो। सत्ताधारी नेता बस अपने और अपने परिवार के सात पुस्तों के लिए बिहार को लुटा।
बेलवा में ही पहले की प्रस्तावित पुल के पिलर निर्माण के दौरान ही पूरा खजाना लूट लिया गया और पुल भी कॉम्प्लीट नही हुआ। वैसे आज भी वह पिलर खड़ा है, जो लूट और भ्रष्टाचार की जीता जागता तस्वीर है।
2005 में जब बिहार की जनता ने भय, भूख और भ्रष्टाचार, लूट, हत्या, नरसंहार और अपहरण उद्योग से तंग आकर सत्ता परिवर्तन कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों में जब बिहार की बागडोर सौंपी तब से अनवरत रूप से बिहार में विकास की नई नई इबारतें लिखी जाने लगी।
सड़क, स्वास्थ,शिक्षा ,सामाजिक सुरक्षा , संचार , परिवहन के क्षेत्र में चतुर्दिक विकास लोगों को दिखने लगी।
नीतीश जी ने जैसे ठान ही लिया की बिहार को विकसित प्रदेशों की सूची में नामजद कर दें और ऐसा हुआ भी ।
आज नीतीश जी के कार्य काल में बिहार बदल गया। बिहारियों का सम्मान अब अन्य प्रदेशों में भी होने लगा। बिहार अब देश के बहुत अन्य राज्यों के लिए विकास मॉडल बन चुका है। पुल-पुलिया, सड़क, अस्पताल, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, डिग्री कॉलेज, केंद्रीय विश्वविद्यालय, एआईआईएमएस, आईजीआईएमएस, मेडिकल कॉलेज, कानून व्यवस्था, कानून का राज, भयमुक्त वातावरण, समाज सुधार मसलन दहेज, बाल विवाह और शराबमुक्त बिहार की परिकल्पना को मूर्त रूप दिया जाने लगा।
कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो नीतीश कुमार “रियासते ए मदीना ” का प्रयाय हैं। विजय विकास ने कहा की विरोधी दलों के तर्जुबानों को नीतीश कुमार पर उंगली उठाने से पहले अच्छी तरह होम वर्क कर लेना चाहिए।

Related posts

शिवहर के एसडीओ एवं डीआरडीए के निदेशक ने बेलवा घाट का किया निरीक्षण

swarajtv24

बिहार बंद का शिवहर में भी असर , एसडीएम इश्तियाक अली अंसारी ने किया शहर का निरीक्षण

swarajtv24

शिवहर में राजद नेता सह पूर्व एमएलसी प्रत्याशी मनीष मोहन को शराब के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

swarajtv24

Leave a Comment

मोतिहारी