Swaraj TV 24
Otherएंटरटेनमेंटक्राइमट्रेंडिंगदेशपंचायत चुनावबिहारस्पोर्ट्स

गुजरात में मानसून फिर सक्रिय: वलसाड जिले में भारी बारिश, पारडी में सर्वाधिक 5.5 इंच पानी गिरा, धरमपुर और वापी तहसील में 4-4 इंच बरसात हुई

Hindi NewsLocalGujaratHeavy Rain In Valsad District, Maximum 5.5 Inches Of Water Fell In Pardi, 4 4 Inches Of Rain In Dharampur And Vapi Tehsils

वलसाड2 घंटे पहले

कॉपी लिंकजिले में बुधवार रात से ही बरसात का दौर शुरू हुआ था जो गुरुवार की देर रात तक जारी रहा। - Dainik Bhaskar

जिले में बुधवार रात से ही बरसात का दौर शुरू हुआ था जो गुरुवार की देर रात तक जारी रहा।

दक्षिण गुजरात में भारी बरसात की संभावनाओं के बीच वलसाड जिले में गुरुवार को मानसून की धमाकेदार एंट्री हुई। दिन भर बारिश का दौर चलता रहा जिससे न सिर्फ आम जनजीवन प्रभावित हुआ है बल्कि इस बारिश के चलते किसानों में भी राहत मिली है। जिले में बुधवार रात से ही बरसात का दौर शुरू हुआ था जो गुरुवार की देर रात तक यथावत रहा।

जानकारी के अनुसार जिले में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सर्वाधिक बारिश वलसाड और पारडी तालुका में 5-5 इंच दर्ज की गई है। वहीं धरमपुर और वापी तालुका में 4-4 इंच बारिश हुई है। जबकि उमरगांव और कपराडा तालुका में ढाई-ढाई इंच बारिश दर्ज की गई है। लंबे समय के विराम के बाद बरसात होने के बाद किसानों में अब पानी की चिंता समाप्त होते दिखाई दे रही है।

वलसाड जिले में सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक हुई बारिश के आंकड़ों के अनुसार पारडी में 125 मिमी, वलसाड में 124 मिमी, धरमपुर में 97 मिमी, वापी में 97 मिमी, उमरगांव में 60 मिमी और कपराडा में 58 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जिले में अनवरत बारिश के चलते किसानों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग द्वारा दक्षिण गुजरात में भारी बरसात की चेतावनी की गई थी जिसके चलते मौसम का आगमन भी समय पर शुरू हो गया है।

मौसम विभाग द्वारा दक्षिण गुजरात में भारी बरसात की चेतावनी की गई थी जिसके चलते मौसम का आगमन भी समय पर शुरू हो गया है।

छिपवाडा का गरनाला जलमग्न, आवागमन बाधितवलसाड शहर में बुधवार की रात से गुरुवार की देर शाम तक अनवरत जारी बरसात के चलते नीचले इलाकों में जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। वलसाड शहर और खेरगाम को जोड़ने वाले छिपवाड रेल्वे गरनाला इस बारिश के कारण जलमग्न हो गया जिससे आवागमन बाधित हो गया। जिसे लेकर वलसाड नगरपालिका की प्री मानसून कार्यों को लेकर सवाल उत्पन्न हो गए है। खेरगाम रोड पर स्थित छिपवाड रेल्वे गरनाले में बरसाती पानी के साथ साथ सिवरेज का भी पानी एकत्रित होने के बाद लोगों में पालिका के कार्यो को लेकर सवाल उठाए जा रहे है।

नवसारी में भी बारिश, जूज डैम में पानी की आवक बढ़ीमौसम विभाग द्वारा दक्षिण गुजरात में भारी बरसात की चेतावनी की गई थी जिसके चलते मौसम का आगमन भी समय पर शुरू हो गया और नवसारी जिला सहित डांग में भी गुरुवार को बरसात का माहौल रहा। पिछले दो दिनों से नवसारी जिले में अनवरत बारिश के चलते चिखली तालुका में 1 इंच बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही नवसारी में 5, जलालपोर में 5, गणदेवी में 10, चिखली में 29, खेरगाम में 37, वांसदा में 4 मिमी बरसात दर्ज की गई है। नवसारी जिले में नदियां भी उफान पर दिखाई देने लगी है। जबकि अनवरत बारिश के चलते जूज डैम का जलस्तर 162 ,केलिया 109.20 रहा है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

जातीय जनगणना पर होगी सर्वदलीय बैठक, नीतीश ने कहा- सभी सियासी दलों में बनी सहमति

swarajtv24

बेतिया :: बस स्टैण्ड में बेखौफ चालक, कॉन्ट्रैक्टर व खलासी ने नाबालिग लड़की से किया दुष्कर्म चालक फरार, कॉन्ट्रैक्टर व खलासी गिरफ्तार

swarajtv24

शिवहर :: जिले में शांतिपूर्ण मनाया गया बकरीद

swarajtv24

Leave a Comment

मोतिहारी