Swaraj TV 24
कार्यक्रमराजनीतिशिवहर

शिवहर::नीतीश कुमार की राजनैतिक हत्या की थी साजिश : विजय विकास

– जेपी नड्डा एवं अमित शाह ने अपना होम वर्क करते वक्त शायद बिहार के वैभवशाली इतिहास भूल गए थे।

– भाजपाइयों के साथ मिलकर नीतीश जी के ही पीठ में खंजर घोपने का काम किया ।

शिवहर/नवीन पांडेय।

जनता दल यूनाइटेड के शिवहर जिला के मुख्य प्रवक्ता विजय विकास ने विगत दिनों जिला मुख्यालय अवस्थित जनता दल यूनाइटेड के कर्पूरी सभागार में जिला कमिटी एवं प्रखंड कमिटी की आहूत बैठक में  जदयू के कार्यकर्ताओं को संगठित रहने की नसीहत दी।
विजय विकास ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड के सर्वमान्य नेता एवं सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐन वक्त पर मास्टरस्ट्रोक से आस्तीन के सांपों और कलियुगी विभीषण के विश्वासघाती पैंतरों से ना सिर्फ अपने जदयू के किले को अभेद्य रखा अपितु कार्यकर्ताओं के मान अभिमान और स्वाभिमान की रक्षा भी की। ज्ञातव्य हो की पिछले पखवाड़े हुए राजनीतिक घटनाक्रम की पूरी स्क्रिप्ट दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं जैसे अमित शाह, जेपी नड्डा , धर्मेंद्र प्रधान ,भूपेंद्र यादव , रवि शंकर प्रसाद ,गिरिराज सिंह और बिहार के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल एवं विधान सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के द्वारा जनता दल यूनाइटेड के नेता एवं भेदिया रामचंद्र प्रसाद सिंह पूर्व इस्पात मंत्री, भारत सरकार को महाराष्ट्र मॉडल के तर्ज पर फिर एक बार नया ” एकनाथ शिंदे” बनाकर बिहार में जनता दल यूनाइटेड के अस्तित्व को खत्म कर एक राजनीतिक भूचाल लाकर बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राजनैतिक हत्या की साजिश रच रहे थे।
विजय विकास ने कहा की भाजपा वाले और गद्दार आरसीपी सिंह ये भूल गए थे की यहां मुकाबला बाबा साहेब बाल ठाकरे के उतराधिकारी वातानुकूलित बंगला ,गाड़ी और कार्यालय में रहने वाले उद्धव ठाकरे नही, बल्कि धूल ,मिट्टी और बाढ़ बरसात, कड़कड़ाती ठंड और तिलमिलाती गर्मी में तपकर ,समाजवाद के प्रहरी एवं गरीबों का रहनुमा , जेपी आंदोलन के उपज सामाजिक न्याय के पुरोधा एवं सोशल इंजीनियरिंग के मास्टर माइंड एवं राजनीति के चाणक्य यशस्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से होना था।
जेपी नड्डा एवं अमित शाह ने अपना होम वर्क करते वक्त शायद बिहार के वैभवशाली इतिहास भूल गए थे कि वैशाली ,बिहार ही लोकतंत्र की जननी है और पाटलिपुत्र ही विश्व का सबसे बड़ा साम्राज्य रहा है । जो आज तक अभेद्य किला रहा है।
मुख्य प्रवक्ता ने कहा की राम चंद्र प्रसाद सिंह को तो नीतीश कुमार का अहसानमंद होना चाहिए था। आरसीपी सिंह नीतीश कुमार के बदौलत ही दो दो बार राज्य सभा गए, दो दो बार जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव रहे, एक बार दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे। पूरी पार्टी में उन्हें नंबर दो का स्थान हासिल था। यहां तक की नीतीश जी ने दल का सारा कमान आरसीपी के हाथों में थमा दिया था। महज एक आईएएस को वीआरएस दिलवाकर राजनीति में अपना उतराधिकारी का चेहरा पेश किया था, पर ये आरसीपी जयचंद निकला और भाजपाइयों के साथ मिलकर नीतीश जी के ही पीठ में खंजर घोपने का काम किया ,जिस थाली में खाता रहा उसी में छेद करने का काम किया और पूरे देश में कुर्मी समाज को कलंकित करने का काम किया।
ऐसी गद्दारी के बारे में सिर्फ इतिहास में पढ़ा था, और आज वर्तमान में उदाहरण देकर लिखने का काम कर रहा हूं। कहा की ऐसे गद्दार व्यक्ति का नाम रामचंद्र होना, मर्यादा पुरुषोत्तम रामचंद्र का तौहीन है ।
गद्दार आरसीपी सिंह का बिहार में कोई जनाधार नही है, और जो जदयू के कार्यकर्ता हैं इनके झांसे में नही आने वाला है । पूरे बिहार के कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि ऐसे गद्दारों को अपने अपने क्षेत्र में पूर्ण वहिष्कार करें , और नीतीश कुमार के नीतियों, सिद्धांतों और विकास को जनता के बीच संवाद के माध्यम से चरणबद्ध तरीके से अवगत करा उन्हे जागरूक बना लोकसभा और विधानसभा चुनावों की पूर्व से ही तैयारी में जुट जाएं और नीतीश कुमार जी के हाथों को मजबूत करें।

Related posts

मोतिहारी :: जद यू को जिले में बनाना है नंबर वन, पार्टी के उद्देश्य को जनजन तक पहुंचाना लक्ष्य : मंजू देवी

swarajtv24

चंपारण की लोक आस्था के प्रतीक पटजिरवा माई स्थान के भण्डारा में उमड़े  श्रद्धालु

swarajtv24

शिवहर :: विभागीय आदेश के बावजूद नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं होना दूर्भाग्यपूर्ण : शिक्षक संघ

swarajtv24

Leave a Comment

मोतिहारी