Swaraj TV 24
बिहारशिवहर

शिवहर डीएम ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण

प्रधानाध्यापक को दिया निर्देश, शिक्षकों की हो शत-प्रतिशत उपस्थिति
अनावश्यक लोगों का स्कूल में प्रवेश वर्जित

शिवहर /नवीन पांडेय ।

विद्यालय की व्यवस्था को देखने के लिए डीएम सज्जन राजशेखर ने राजकीय मध्य एवं उच्च विद्यालय सरसौला खुर्द का निरीक्षण किया।जहां प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया की विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति स-समय सुनिश्चित कराएं साथ हीं विद्यालय में अनावश्यक लोगों का प्रवेश वर्जित रखें।

 


शिक्षकों द्वारा वर्ग का संचालन, शिक्षक को एवं बच्चों से पठन-पाठन के संबंध में जानकारी प्राप्त की । बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिए जाने के संबंध में शिक्षकों को निर्देश दिया। प्रधानाध्यापक से मध्यान भोजन योजना के वितरण के संबंध में कहा की मध्यान्ह भोजन योजना की द्वितीय त्रैमासिक खाद्यान्न का उठाव अभी तक नहीं हुआ है जबकि इस संबंध में पूर्व में ही निर्देश दिया जा चुका है कि सितंबर 21 तक खदान का उठाव कर शत-प्रतिशत वितरण करें।जहां जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्यान्ह भोजन योजना एवं बीआरपी शिवहर को निर्देश दिया कि द्वितीय त्रैमासिक खाद्यान्न का उठाव अभी तक नहीं हुआ है। सितंबर 21 तक खद्दान का उठाव करा कर वितरण करना सुनिश्चित करें।जिला शिक्षा पदाधिकारी को इसका अपने अस्तर से अनुश्रवण करें।वहीं
प्रधानाध्यापक राजकीय मध्य विद्यालय एवं राजकीय उच्च विद्यालय सरसोला खुर्द को निर्देश दिया गया है कि सभी वर्ग में ब्लैक बोर्ड का मरम्मती कराकर काला रंग से पेंटिंग कराना सुनिश्चित करें। प्रधानाध्यापक द्वारा डीएम से अनुरोध किया कि विद्यालय में बेंच ,डेस्क एवं अन्य संसाधन उपलब्ध कराया जाए।

Related posts

शिवहर के पत्रकार जयप्रकाश सिंह के निधन पर समाजसेवी, बुद्धिजीवी एवं जनप्रतिनिधियों ने दी श्रद्धांजलि

swarajtv24

शिवहर प्रखंड क्षेत्र में तीसरे दिन 269 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन पर्चा

swarajtv24

शिवहर पुलिस ने 51 पशु सहित 18 तस्करों को किया गिरफ्तार

swarajtv24

Leave a Comment

मोतिहारी