Swaraj TV 24
Patnaविशेष

नौजवानों के लिए खुशखबरी : बिहार में एक लाख पुलिस कर्मियों की होगी बहाली : DGP

स्वराज न्यूज/पटना। बिहार के बेरोजगार युवक व युवतियों के लिए खुशी की खबर है। बिहार के डीजीपी एस के सिंघल ने आने वाले कुछ सालों में प्रशासनिक तंत्र को मजबूत करने के लिए एक लाख पुलिस कर्मियों की बहाली करने की जानकारी दी। चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के संवाद कार्यक्रम में शुक्रवार को डीजीपी ने कहा कि पुलिस में भी गलत करने वाले लोग मौजूद हैं और उन्हें किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।
संवाद में डीजीपी ने कहा कि पटना में लगने वाली जाम की स्थिति सबसे बड़ी समस्या है। जिसका मुख्य वजह पटना शहर का विस्तार नहीं होना है। साथहीं डीजीपी ने बताया कि मां-बाप अपने बच्चों का ख्याल नहीं रखते हैं। जिसके वजह से युवा गलत रास्ते पर जा रहे हैं।
बता दें कि इस संवाद कार्यक्रम में अपर पुलिस महानिदेशक जीतेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि पुलिस के आधुनिकीकरण का काम चल रहा है, बहुत जल्द परिवर्तन नजर आयेगा। उन्होंने कहा कि तीन महीने में इमरजेंसी रिस्पॉन्ड सपोर्ट सिस्टम शुरू हो जायेगा और 400 आधुनिक तकनीक से लैस वाहन आयेंगे. जल्द ही बिहार में भी इमरजेंसी रिस्पॉन्ड के 112 नंबर को शुरू किया जायेगा। फिलहाल शराब से संबंधित जानकारी आमलोग 15545 नंबर पर दे सकते हैं। बिहार के सभी थाना परिसर को सीसीटीवी से लैस करने की भी योजना है। जाम की समस्या दूर करने के लिए IG रैंक का पद सृजित किया गया। इसलिए बहुत जल्द सुधार आयेगा। खेतान मार्केट ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष राम लाल खेतान, जीपी सिंह, राजेश आर्या,रामचंद्र प्रसाद ने डीजीपी के सामने सुझाव और मांग रखी। वहीं, संवाद कार्यक्रम में एसएसपी एमएस ढिल्लो, एसपी अंबरीष राहुल और राजेश कुमार भी शामिल हुए।

Related posts

जिले के 22 में 18 राजस्व अधिकारियों ने किया योगदान

swarajtv24

बिहार के दो भ्रष्ट अफसरों के ठिकानों पर EOU की छापेमारी

swarajtv24

शिवहर में विशेष समकालीन अभियान में 34 अभियुक्त गिरफ्तार

swarajtv24

Leave a Comment

मोतिहारी