Swaraj TV 24
ट्रेंडिंग

चारा घोटाला मामले में लालू यादव दोषी करार, 21 फरवरी को सुनाई जाएगी सजा

लालू यादव को सजा का ऐलान होने तक न्यायिक हिरासत में फिलहाल होटवार जेल में रखा जाएगा

स्वराज न्यूज/पटना। इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड की राजधानी रांची से आ रही है, जहां चारा घोटाला के सबसे बड़े यानी डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट के फैसले के अनुसार लालू प्रसाद यादव इस मामले में दोषी करार दिये गए हैं। हालांकि अभी इस मामले में सजा का ऐलान होना बाकी है। सूत्रों के अनुसार लालू प्रसाद यादव को इस मामले में कितने साल की सजा होगी या उन्हें बेल मिलेगी, इसको लेकर 21 फरवरी को फैसला होगा।

सीबीआइ की विशेष कोर्ट ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को चारा घोटाले के एक अन्य मामले में दोषी करार दिया है। इस मामले में कोर्ट सजा का ऐलान 21 फरवरी को करेगी। लालू प्रसाद सजा का ऐलान होने तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे। जानकारी के अनुसार उन्हें फिलहाल होटवार जेल में रखा जाएगा।
राजद अध्यक्ष प्रसाद को सीबीआइ ने मंगलवार को जिस मामले में दोषी करार दिया है है वह मामला डोरंडा कोषागार से करीब 139 रुपए की अवैध निकासी से जुड़ा मामला है। डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी का मामला चारा घोटाला का पांचवां मामला है। इससे पहले कोर्ट चार मामले में तकरीबन 27 साल की सजा सुना चुकी है।
बता दें चारा घोटाले के पहले मामले में लालू प्रसाद को पांच साल की सजा सुनाई गई थी। पहला मामला चाईबासा कोषागार से अवैध तरीके से 37.7 करोड़ रुपए निकालने का है। इस मामले में लालू यादव समेत 44 आरोपी थे। इस मामले में राजद प्रमुख को पांच साल की सजा हुई है। साथ ही इस मामले में 25 लाख रुपए का जुर्माना भी हुआ था।

Related posts

वाटरप्रूफ और स्पेशल डिजाइन में कवर: नवसारी डाक विभाग ने रक्षाबंधन पर जारी किया विशेष राखी कवर, 10 रुपए में मिलेगा

Admin

साैराष्ट्र को साैगात: दर्शना के मंत्री बनने के डेढ़ माह में ही 10 साल पुरानी मांग पूरी, सूरत-महुवा ट्रेन नियमित हुई, 801 यात्रियों ने किया मुफ्त सफर

Admin

मुजफ्फरपुर में ड्यूटी एक ही रात सस्पेंड किए गए 37 पुलिसकर्मी, ड्यूटी में लापरवाही का आरोप

swarajtv24

Leave a Comment

मोतिहारी