Swaraj TV 24
ट्रेंडिंगविशेष

मुजफ्फरपुर में ड्यूटी एक ही रात सस्पेंड किए गए 37 पुलिसकर्मी, ड्यूटी में लापरवाही का आरोप

स्वराज न्यूज/मुजफ्फरपुर। बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर पुलिस मुख्यालय काफी सख्ती कर रहा है। रात में ड्यूटी से गायब रहने वाले पुलिसकर्मियों पर करवाई जारी है। इसी कड़ी में एटीएस (ATS) के एडीजी रवींद्र शंकरण रविवार की रात मुजफ्फरपुर जिले में पुलिस गश्ती का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। लेकिन थानेदार साहब ड्यूटी की जगह आराम फरमा रहे थे। ग्रामीण इलाके से लेकर शहरी क्षेत्र में भी गश्ती करने वाले पुलिसकर्मी ड्यूटी छोड़ आराम फरमाते दिखे। जिस पर एडीजी काफी गुस्सा हो गए क्योंकि वहां कई थाने में संतरी ड्यूटी लगायी गयी थी, लेकिन संतरी गायब थे।

एडीजी के आने की सूचना पर पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। जिले के वरीय पदाधिकारियों से लेकर थानेदार तक की टीम सुबह चार बजे तक ऑन रोड रहे। जब एडीजी रवींद्र शंकरण थानों में पहुंचकर पुलिस कार्रवाई और थाना रिकॉर्ड का हाल देखा। उन्होंने लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का निर्देश एसएसपी को दिया। साथ ही एसएसपी को भी गश्ती की मॉनिटरिंग करने को कहा। एसएसपी जयंतकांत ने भी 12 थानों और ओपी में तैनात 37 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। एसएसपी ने बताया कि कि शनिवार की रात सूबे के सभी जिलों में पुलिस गश्त और ड्यूटी का जायजा लेने के लिए पटना मुख्यालय से डीजीपी से लेकर एडीजी और आइजी तक निकले थे। इसी क्रम में एडीजी एटीएस मुजफ्फरपुर आये हुए थे।

थाना और निलंबित पुलिसकर्मी

गायघाट थाना से 4, कटरा से 5, पानापुर ओपी (मीनापुर) से 2, बेनीबाद ओपी से 1, मुशहरी से 2, मीनापुर से 2, ब्रह्मपुरा से 3, काजी मोहम्मदपुर थाना से 3, कांटी से 7, मोतीपुर थाना से 4, कथैया से 1, तुर्की से 3 पुलिसवाले सस्पेंड किए गए हैं।

Related posts

केसरिया विधायक शालीनी मिश्रा ने सत्तरघाट पुल एवं डुमरियाघाट पुल को लेकर प्रधान सचिव को सौंपा ज्ञापन

swarajtv24

शिवहर में जदयू पार्टी विस्तार विकास को लेकर किया गया धन संग्रह

swarajtv24

मोतिहारी में कृषि टास्क फोर्स की बैठक में कृषि फसलों के साथ बागवानी, पशुपालन, मत्स्यपालन, मधुमक्खरी पालन करने पर दिया जोर

swarajtv24

Leave a Comment

मोतिहारी